About us

About us

About us

हेल्लो दोस्तों,
आपके अपने ब्लॉग Manikeshwari.com पर  आपका स्वागत हैं . 
हम  आपके  शुक्रगुजार हैं जो आप Manikeshwari.com पर पधारे हम चाहेंगे की आप ऐसे ही यहाँ  आते रहे और  इस ब्लॉग के माध्यम से अपनी आभास हमे करा ते रहे !! आईये जानते हैं इस Blog के माध्यम से हम आपकी क्या सेवा कर सकते हैं !

कहने का मतलब बस ये हैं की क्या सब आपको  यहाँ  पढने को मिल सकता है  इस blog जिसे हम यूँ कहे तो आपके और हमारे  इस परिवार का उद्धेश्य क्या हैं ,जिसे हम short story में जानने की कोशिश करेंगे साथ ही हम हमारे बारे में भी आपको बतायेंगे .


इस  Website के बारे में ...

Manikeshwari यह एक सिर्फ वेबसाइट या ब्लॉग नही हैं यह एक आस्था हैं जिसके पीछे बहुत बड़ा 300 साल पुराना इतिहास हैं आप जिसे क्लिक कर पढ़ सकते हैं !

इस वेबसाइट का नाम Manikeshwari हैं जो की अपने नाम से ही स्पष्ट हैं की आपको 

इस blog पर  Hindu Spiritual Knowledge,  hinduism, hindu, के बारे में उनके इतिहास के बारे में साथ ही देश-दुनिया में उपस्थित सभी देव-स्थलों के बारे में उनके पीछे की इतिहास और कहानियों के बारे में, साथ ही सभी प्रयटन स्थलों के बारे में, और यहाँ आपको उपदेश,ज्ञान, आरती, टोटके, और भी बहुत कुछ पढने को मिलेगा, वो भी एक अच्छे और नए तरीके से जिससे आपको उन सभी चीजो को समझना भी आसन हो जायेगा और आप उससे कुछ सीख भी  पाएंगे !

आने वाले समय में हम कुछ बेहतर सेवा भी आपके लिए लायेंगे !


1.पूजा-सामग्री 
2.कुंडली बनाना,टिपण बनाना,
3.पंडित से सलाह लेना 
4.शुभ मुहर्त जानना 
5.ऑनलाइन पूजा 
6.आपके घर पर पहुँच कर पूजा (ऑफलाइन पूजा )
7.राशिफल जानना और उपाय जानना 
   और भी बहुत कुछ आने वाले समय में आपके लिए आएगा !!

इस Blog को किस उधेश्य से बनाया हैं ?


इस Blog को बनाने के पीछे मेरा सिर्फ एक ही मकसद हैं की इस manikeshwari  परिवार की मदद से मैं लोगो को हिन्दू देवी-देवताओ  के इतिहास के बारे में साथ ही उनके कठनाइयों को बड़े ही आसानी से समाप्त करने में सहायता कर सकू !

इस वेबसाइट से आपको क्या फायदा हैं ?


श्रीमान  इस Blog के माध्यम से हम और आप एक परिवार बना रहे हैं  तो आप  ही कहे  क्या परिवार में  मेरा फायदा , आपका फायदा , ऐसी चीजे आती हैं भला !
हाँ हमारी इतनी कोशिश जरुर रहेगी की आपको इस manikeshwari परिवार के माध्यम से  बेहतर से बेहतर सेवा, दे सके जिस से आप  कुछ सीख सके और इस परिवार को और बड़ा बहुत बड़ा बनाने में हमारे साथ बने रहे और इसके विस्तार में आप भी हमारे साथ हो इस परिवार के साथ हो !!

अब कुछ हमारे बारे में  ?

साथियों  मेरा नाम Gaurav Mishra हैं और मैं हिन्दू हूँ यही मेरी पहचान है और दूसरी मेरी पहचान हैं  ये मेरा पूरा Manikeshwari परिवार !

मैंने   M.sc  मैथ से किया हैं  और इस Blog  के माध्यम से इस manikeshwari परिवार के माध्यम से मैं भारतीयों की सेवा करना चाहता हूँ मैं लोगो को हिंदुत्व के बारे में और उसके इतिहास के बारे में बताना चाहता हूँ !

अंत में आपके लिए 

मैं आभारी हूँ की आप  इस blog पर आये हमारी बस इतनी विनती रहेगी की  इस Blog के माध्यम से आपके हमारे इस manikeshwari परिवार के माध्यम से लोगो को हिंदुत्व के बारे में उसके इतिहास के बारे में साथ ही उनकी कठनाइयों के समाधान के लिए आप हमारे साथ प्रयासरत रहेंगे भारत को फिर से दुनिया का विश्व गुरु बनने में साथ देगे  !

जुड़े रहे बने रहे  क्योकि आप हैं तभी ये manikeshwari परिवार हैं !!!